उपभोक्ता ऑनलाइन शिकायत कहां दर्ज करवाएं

अगर आप भी उपभोक्ता हैं और ऑनलाइन शिकायत करना चाहते हैं, तो यहां शिकायत कर सकते हैं :

राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं 1800-11-4000 या 14404 या 1915

शिकायत का समय का ध्यान रखें : राष्ट्रीय अवकाश को छोड़कर सभी दिन (08:00 प्रात से 08:00 मध्याह्न तक )

या

इस नंबर पर एसएमएस करे –  8130009809.

उपभोक्ता हेल्पलाइन के अधिकारी आपसे वापस संपर्क करेंगे।

 या

ऑनलाइन पंजीकरण करें

या

NCH (National Consumer Helpline) मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करें

 या

UMANG मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करें