ऑनलाइन उपभोक्ता शिकायत दर्ज करें

Page content

 

उपभोक्ता ऑनलाइन शिकायत कहां दर्ज करवाएं

अगर आप भी उपभोक्ता हैं और ऑनलाइन शिकायत करना चाहते हैं, तो यहां शिकायत कर सकते हैं :

राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं 1800-11-4000 या 14404 या 1915

शिकायत का समय का ध्यान रखें : राष्ट्रीय अवकाश को छोड़कर सभी दिन (08:00 प्रात से 08:00 मध्याह्न तक )

या

इस नंबर पर एसएमएस करे –  8130009809.

उपभोक्ता हेल्पलाइन के अधिकारी आपसे वापस संपर्क करेंगे।

** या**

ऑनलाइन पंजीकरण करें

या

NCH (National Consumer Helpline) मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करें

** या**

UMANG मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करें